Indicators on ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ You Should Know

Wiki Article



They don't retailer specifically private data, but are based upon uniquely determining your browser and Net unit. If you do not enable these cookies, you are going to practical experience less qualified promoting.

साउथ सिनेमासामंथा रुथ प्रभु ने भरी हॉलीवुड की उड़ान! 'चेन्नई स्टोरी' के लिए बाफ्टा विनर फिलिप जॉन संग मिलाया हाथ

अपने साथी कर्मचारियों का पूरा सम्मान करें

इससे आपको दर्द, अकड़न व तनाव से राहत पाने में मदद मिलेगी.

रोस्टेड भुने हुए चने –भुने हुए चने प्रोटीन, फाइबर, विटामिन और मिनरल्स का बेहतरीन सोर्स होते हैं. चने में मिनिरल्स होने के साथ-साथ ये अमीनो एसिड्स भी मौजूद होते हैं.

ऑफिस में काम करते समय थकान, शरीर में दर्द और तनाव से हर किसी को दो चार होना पड़ता है। इसकी वजह से हमारा कामकाज भी प्रभावित होता है। लगातार कुर्सी पर बैठकर काम करने के बाद शरीर में थकान, मानसिक तनाव जैसी समस्या से बचने के लिए इन योगासनों का अभ्यास आप ऑफिस में ही कर सकते हैं।

मेष - मेष राशि के लोगों को बॉस के दिल में जगह बनानी होगी, क्योंकि आपकी उन्नति बिना उनकी कृपा के नहीं होगी. व्यवसाय में हानि की आशंकाएं बनी हुई हैं, इसलिए इस समय व्यापार में निवेश करने से बचें. आज विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा और पढ़ा हुआ पाठ याद भी होता जाएगा.

चाय-कॉफी का सेवन वैसे तो चाय या कॉफी का अधिक सेवन सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है लेकिन अगर सीमा में किया जाए तो कई फायदे भी हैं। ऑफिस में काम के बीच नींद आने पर चाय या कॉफी का सेवन करें। दोनों ही नींद दूर भगाने के काम आते हैं।

जाहिर है दफ्तर में कुछ ऐसे लोग भी होंगे, जिनका आचरण आपको पसंद नहीं आता होगा, लेकिन उनमें भी कोई खास बात जरूर होगी. इसलिए अपने सहकर्मियों की खास बातों को सीखने की कोशिश करें और माहौल दोस्ताना बनाए रखें. क्योंकि ऑफिस में काम का तनाव तो पहले से ही मौजूद होता है, ऐसे में अगर वातावरण में भी तनाव हो जाए तो काम करना बोझिल लगने लगेगा. ऑफिस में जमाना है इम्प्रेशन, तो काम आएंगे ये टिप्स

सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करना बहुत जरूरी है. कोशिश करें एक से दो सीट छोड़कर बैठें. अगर आपका ऑफिस छोटा है, जहां सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं हो सकती तो इसके लिए सीनियर्स, एचआर से बात करें.

वारदात: शराब पीने के दौरान हुई कहासुनी,दोस्त की हत्या कर मजदूर फरार

कई रोगों से पाना है मुक्ति? तो जानिए गर्म दूध के साथ गुड़ के सेवन के फायदे

You may established your browser to block or provide you with a warning about these cookies, but some portions of the website will never then get the job done or you may not be capable of login.

स्पोर्ट्स ड्रिंक से check here भी कई ज्यादा फायदेमंद है एक कप नारियल पानी, इम्यून सिस्टम होगा बेहतर

Report this wiki page